Breaking News

शोर्ट न्यूज़ हिंदी: दिन की शोर्ट न्यूज़

शोर्ट न्यूज़ हिंदी: दिन की शोर्ट न्यूज़

हिमाचल में बढ़ने लगे कैंसर के मामले: हिमाचल प्रदेश में कैंसर के मामले बढ़ने लगे हैं। करीब 70 प्रतिशत मामले अस्पतालों में तब पहुंच रहे हैं। जब कैंसर अंतिम स्टेट में पहुंच जाता है। चंडीगढ़ के मैक्स अस्पताल के डॉ. रितेश पृथी का कहना है कि हिमाचल में कैंसर को लेकर जागरूकता की कमी है। यहां कैंसर को लेकर लोगों में कई धारणाएं हैं, कैंसर होने के लक्षण होने के बावजूद भी लोग उसे छुपाते हैं। रोटरी बूमैन अस्पताल ठाकुरद्वारा पालमपुर में रोटरी क्लब द्वारा कैंसर जागरूकता पर आयोजित कैंप में पहुंचे डॉ. पृथी ने बताया कि यहां कैंसर का मुख्य कारण ध्रूमपान हैं। इससे यहां के काफी लोगों को मुंह, गले व फेफड़ों का कैंसर हो रहा है।

वीरभद्र सिंह ने फिर खोला युवा कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह ने प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मनीष ठाकुर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वीरभद्र सिंह ने प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने विधानसभा चुनावों में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी को हराने का काम किया था। युवा कांग्रेस जैसे महत्वपूर्ण संगठन में अध्यक्ष पद पर इस तरह के नेताओं का होना संगठन के लिए घातक है और वीरभद्र सिंह ने इस विषय को लेकर आलाकमान से भी बात करने बारे कहा है।

वीरभद्र बोले-नक्शा मेरे दिमाग में: शनिवार को कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनावों में उतरने वाले दावेदारों ने वीरभद्र सिंह से उन्हें टिकट दिलवाले की पैरवी की। वीरभद्र सिंह ने कहा कि सभी लोगों की बात को ध्यान से सुना है और जो भी जिताऊ प्रत्याशी होगा उसको पार्टी टिकट देगी। उन्होंने कहा कि वह लोकसभा चुनावों में खुद प्रचार के लिए प्रदेश के दौर करेंगे और इसको लेकर नक्शा उनके दिमाग में बन चुका है।

सुंदरनगर पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी: हिमाचल प्रदेश की सुंदरनगर पुलिस चरस तस्करों को पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी कड़ी में शनिवार सुबह सुंदरनगर पुलिस ने नाके पर 2 व्यक्तियों से 257 ग्राम चरस बरामद की है। सुंदरनगर पुलिस थाना प्रभारी गुरबचन सिंह के दिशानिर्देशानुसार सलापड़ चौकी प्रभारी एएसआई राजेंद्र कुमार के नेतृत्व में अन्य पुलिसकर्मियों सहित सलापड़ में नाका लगा रखा था। इसी दौरान हाईवे पर वाहनों की रूटीन जांच के दौरान बिलासपुर से सुंदरनगर जा रही एक कार नंबर जेके 03-ई-4187 को जांच के लिए रोका गया। चैकिंग में पुलिस टीम ने कार में सवार 2 व्यक्तियों सेचरस बरामद की।

पिकअप जीप खाई में गिरी, एक की मौत-2 घायल: कंदला के पास एक पिकअप वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक युवक की मौत हो गई जबकि 2 युवक घायल हो गए। जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह जब एक अप्लाइड फॉर पिकअप वाहन चम्बा की ओर आ रहा था तो कंदला के पास वह सड़क से नीचे जा गिरा। जब यह वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ तो उस समय गाड़ी में चालक अभिषेक पुत्र दुनी चंद, जितेंद्र पुत्र साले राम व गोविंद पुत्र किरपा राम सभी निवासी गांव लिग्गा तहसील सलूणी सवार थे।

No comments