Breaking News

घर से पूरा नहीं तय हो पाता बाजार में कितनी खरीद करें: CM

घर से पूरा नहीं तय हो पाता बाजार में कितनी खरीद करें: CM

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को चर्चा के बाद अनुपूरक बजट ध्वनिमत से पारित कर दिया गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से सदन में रखे गए विनियोग विधेयक का सत्ता पक्ष के विधायकों ने हां में हां मिलाते हुए पारण कर दिया। इससे पहले अनुपूरक बजट मांगों पर चर्चा हुई, जिसमें कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने भाग लिया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 9 मार्च 2018 को अपना पहला बजट 41440 करोड़ रुपये का अनुमान पेश किया था, मगर यह चालू वित्त वर्ष में 3,142 करोड़ रुपये बढ़ गया। मौजूदा वित्तीय वर्ष के 3142 करोड़ के इस अनुपूरक बजट को सोमवार को बजट सत्र के पहले दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन में पेश किया। इसे मंगलवार को पारित कर दिया गया।
डिसक्रीशनरी ग्रांट को अनुपूरक बजट में डाल रहे : नेगी अनुपूरक बजट को पारित करने से पहले चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा – आप डिसक्रीशनरी ग्रांट में पैसा बांट रहे हैं और बाद में इसे अनुपूरक बजट में डाल रहे हैं। यह सही नहीं है। इससे प्रदेश के कई क्षेत्रों से •ोद•ााव हो रहा है। बजट में पहले से ही इसका प्रावधान होना चाहिए।

No comments