Breaking News

Bad News: किसानों के खाते में आए दो हजार रुपये हो गए वापस


प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खातों में आए 2 -2 हजार रुपये कुछ जगह वापस जाने लगे हैं। ऊना के बंगाणा उपमंडल के कुछ किसानों को उस समय झटका लगा, जब वे बैंक पहुंचे।उनका कहना है कि योजना के तहत आए पैसे उसी दिन या उससे दूसरे दिन वापस हो गए। ऐसा क्यों हुआ, यह न तो बैंक और न ही प्रशासनिक अफसर बता पा रहे हैं। अब अन्य किसानों में भी पैसा जाने का डर सताने लगा है। 

ये है पूरा मामला

बंगाणा उपमंडल में दो हेक्टेयर भूमि वाले कई किसान हैं। आधार कार्ड, खतौनी और बैंक पासबुक के आधार पर राजस्व विभाग के कर्मचारियों ने जांच के बाद ऑनलाइन आवेदन भेजे। उनको पैसा तो आ गया लेकिन बाद में वापस चला गया।

ज्यादातर किसानों का पैसा सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की बंगाणा शाखा के खाताधारकों का गया है। जब किसानों ने पैसा वापस जाने को लेकर बैंक कर्मचारियों से पूछा तो वे कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंधक किरण का कहना है कि इसमें बैंक की कोई भूमिका नहीं है। पैसा सरकार ने भेजा था, वहीं वापस गया है। एसडीएम बंगाणा संजीव कुमार का कहना है कि इसमें बैंकों की कोई लापरवाही नहीं है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

 इस मामले को लेकर कोई शिकायत नहीं आई है। ऐसा क्यों हुआ इसका पता किया जा रहा है। किसानों के खाते में दो-दो हजार की राशि पीएनबी के माध्यम से डाली गई है। -मनीषा नंदा, अतिरिक्त मुख्य सचिव, राजस्व 

No comments